Saturday, October 10, 2009

कहां गई राहुल की ट्रेन

अब कहां गई राहुल गांधी की ट्रेन में चढ़ने की चाहत। अब कहां है इकॉनोमी क्लास में चढ़ने वाले नेता।चुनाव के बिज़ी शेड्यूल में ये वाहियात बातें करके मैं किसी को डिस्टर्ब नहीं करना चाहता।वैसे भी राहुल गांधी ने आज तक किसी पत्रकार के आग उगलते सवालों का सामना करने की हिम्मत तो दिखाई नहीं है। फिर मेरे जैसा अदना सा पत्रकार कैसे ये हिमाकत कर सकता है कि राहुल बाबा से ये सवाल पूछे। कल तक तो राहुल बाबा मुंबई में थे। और आज अचानक चुनावी रैली करने के लिये पहुंच गए हरियाणा। एक बात बताऊं राहुल बाबा मैं भी ट्रेन से सफर करता हूं, कोई भी ट्रेन आपको 12 घंटों में मुंबई से दिल्ली नहीं पहुंचा सकती। आए तो आप प्लेन से ही होंगे। क्लास के बारे में कोई आइडिया नहीं है इसलिये टिप्पणी करना बेमानी है। लेकिन सवाल ये है कि एक बार ट्रेन से सफर करके आपने सारी मीडिया को बुला लिया। अब कहां है आपकी सादगी। क्यों नहीं आपने मुंबई से दिल्ली का टिकट ट्रेन का करवा लिया। अरे भई मेरे पास जवाब भी है क्योंकि मुझे पता है कि इसका जवाब कोई नहीं देगा। असल में चुनाव के वक्त ऐसी वाहियात बातों के लिये किसी के पास वक्त नहीं होता। एक बार ट्रेन में बैठकर मीडिया का इस्तेमाल कर लिया ना अब करो जितना मर्जी हवाई सफर। कौन देख रहा है। ना हम ना आप।

No comments:

Post a Comment